logo

कैश कांड मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

hc36.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सरकार गिराने की साजिश मामले में हाईकोर्ट में दायर याचिका राजेश कच्छप की याचिका पर आज सुनवाई पूरी कर ली गई। सभी पक्षों को सुनन के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज की सुनवाई झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर की अदालत में हुई। 

यह भी पढ़ेंः- यह अधिवेशन मेरे लिए इसलिए खास क्योंकि 100 साल पहले महात्मा गांधी अध्यक्ष बने थे और आज मैंः मल्लिकार्जुन खड़गे


जांच कराने की मांग 
गौरतलब है कि विधायक राजेश कच्छप ने विधायक अनूप सिंह द्वारा कैश कांड में कराई गई जीरो एफआईआर के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। राजेश कच्छप ने हाई कोर्ट में क्रिमिनल रिट दाखिल कर इस पूरे मामले में जांच की मांग की है। विधायक राजेश कच्छप की ओर से अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा ने पक्ष रखा। राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता सचिन कुमार ने पक्ष रखा। केंद्र सरकार की ओर से अधिवक्ता विनोद साहू ने अदालत में पक्ष रखा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT


क्या है मामला 
बता दें कि सरकार गिराने का साजिश मामले में बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने जीरो एफआईआर दर्ज किय है। गौरतलब है कि तीनों ही विधायकों को 30 जुलाई को हावड़ा में 49 लाख कैश के साथ पकड़ा गया था। उसके अगले ही दिन बेरमो विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर कराया था। जिसके बाद तीनों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में 20 अगस्त 2022 को तीनों को जमानत मिल गई थी। हालांकि, पकड़े जाने के बाद विधायकों ने बताया था कि उनका पैसा वैध था और वे अपने क्षेत्र की महिलाओं के लिए साड़ी खरीदने गए थे। उनका दावा था कि सभी रुपये उसी मद के थे।